नवसारी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को गुजरात में करीब 3,050 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को गुजरात में विकास पर प्रकाश डालते हुए कहा कि गुजरात का “गौरव” पिछले दो दशकों में राज्य का तेजी से विकास है।

पीएम मोदी ने शुक्रवार को नवसारी में ‘गुजरात गौरव अभियान’ में हिस्सा लिया। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के मंच से विपक्ष पर हमला किया।

इस अवसर पर बोलते हुए उन्होंने कहा, ‘पिछले दो दशकों के दौरान राज्य में तेजी से विकास गुजरात का गौरव है, सभी के लिए विकास और इस विकास से पैदा हुई एक नई आकांक्षा है। डबल इंजन सरकार इस गौरवशाली परंपरा को ईमानदारी से आगे बढ़ा रही है।’

2014 में प्रधानमंत्री के रूप में कार्यभार संभालने से पहले, पीएम मोदी को अक्टूबर 2001 से मई 2014 तक अपने कार्यकाल के साथ गुजरात के सबसे लंबे समय तक सेवा देने वाले मुख्यमंत्री होने का गौरव प्राप्त है।
पीएम मोदी के मुताबिक सरकार ने पिछले आठ सालों में गरीबों के उत्थान को अहमियत दी है।

उन्होंने कहा कि ‘पिछले आठ वर्षों में सबका साथ, सबका विकास के मंत्र का पालन करते हुए हमारी सरकार ने गरीबों के कल्याण और उनको बुनियादी सुविधाएं प्रदान करने पर अत्यधिक जोर दिया है।’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मौके पर कहा कि ‘आज मुझे 3,000 करोड़ रुपये से अधिक के प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन और शिलान्यास करने का अवसर मिला। ये सारे प्रोजेक्ट सूरत, तापी, नवसारी, वलसाड सहित दक्षिण गुजरात के करोड़ों साथियों का जीवन आसान बनाएंगे।’ प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार, इन परियोजनाओं से क्षेत्र में पानी की आपूर्ति में सुधार के साथ-साथ कनेक्टिविटी को बढ़ावा देने और जीवन में आसानी को बढ़ाने में मदद मिलेगी।